देश को खोखला करने वाला दीमक हैं इंडी गठबंधन - डॉ. राजेश्वर सिंह
Type Here to Get Search Results !

Recent Tube

देश को खोखला करने वाला दीमक हैं इंडी गठबंधन - डॉ. राजेश्वर सिंह



       डा0 राजेश्वर सिंह, विधायक सरोजनी नगर

खनऊ। बुधवार को सरोजनीनगर में अलग ही नजारा था, हर कोई भाजपा के रंग में रंगा नजर आ रहा था, हर तरफ से राजेश्वर सिंह और कौशल किशोर के समर्थन में नारेबाजी हो रही थी। भाजपा कार्यकर्ता जोश और उत्साह में लबरेज थे। मौका था भाजपा विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा निकाली जा रही छठवें दिन की पदयात्रा का।

डॉ. राजेश्वर सिंह ने गौरी बाजार में निकाला मेगा रोड शो, छह दिन में सभी छह मंडलों में भव्य पदयात्रा निकाल किया कौशल किशोर के समर्थन में प्रचार

विधायक द्वारा मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कौशल किशोर के समर्थन में छठवें दिन की सरोजनीनगर संकल्प पदयात्रा गौरी बाजार से हाइडल चौराहे के बीच आयोजित की गयी। गौरी बाजार से शुरू हुई पदयात्रा का पूरे रास्ते में 10 से अधिक स्थानों पर कार्यकर्ताओं और क्षेत्रीय जनता द्वारा स्वागत किया गया। पूरे रास्ते भर क्षेत्रवासी फूलों की वर्षा कर रोड शो का स्वागत करते नजर आए।


          डा0 राजेश्वर सिंह का जोरदार, स्वागत

आने वाले 5 साल अमृतलाल के हैं, हमारी अमृत पीढ़ी के लिए हैं, 25 साल से कम देश की 55 प्रतिशत आबादी के हैं - डॉ. राजेश्वर सिंह

पदयात्रा का समापन हाइडल चौराहे पर किया गया जहां बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता, भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे। सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया और कौशल किशोर के पक्ष में मतदान की अपील की। युवा सशक्तिकरण के मुद्दे पर विपक्ष को घेरते हुए विधायक ने कहा कि आज हमारे युवा योगी-मोदी जी के साथ हैं। पिछली सरकारों ने युवाओं के हाथ में तमंचे थमाए थे, भाजपा ने उनके हाथों में कंप्यूटर और टेबलेट थमाया। पहले युवाओं को बम बनाने की ट्रेनिंग दी जाती थी, अब प्रदेश के युवा ब्रम्होस मिसाइल बना रहे हैं, चंद्रयान लैंड  करावा रहे हैं।


          डा0 राजेश्वर सिंह का युवाओं द्वारा स्वागत

राहुल गांधी और कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि खुद को युवा नेता कहने वाले बनारस के युवाओं को नसेड़ी कहते हैं, मोदी जी ने युवा शक्ति को अमृत पीढ़ी कहकर सम्मानित किया। युवा तो युवा है उसकी कोई जाति नहीं होती। विधायक ने सवाल उठाते हुए पूछा कि विपक्ष द्वार फिर क्यों एक विशेष वर्ग के ही विद्यार्थियों को विदेश में पढ़ने के लिए स्कॉलरशिप देने की घोषणा क्यों की गई है। युवा अब जातिवाद, परिवारवाद से आगे बढ़ चुका है, अब युवा विकास के मुद्दों पर बात करता है।

डिजिटल इंडिया, स्किल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया पहल से पीएम मोदी ने उज्ज्वल किया युवाओं का भविष्य– डॉ. राजेश्वर सिंह

युवा शक्ति को वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करने की दिशा में किये गए सरकार के प्रयासों का उल्लेख करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि कहा कि डिजिटल इंडिया, स्किल इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया से पीएम मोदी ने युवा शक्ति को उज्ज्वल भविष्य की गारंटी दी है। जुलाई 2015 में स्किल इंडिया मिशन के लॉन्च होने के बाद से सालाना 1 करोड़ से अधिक युवाओं को प्रशिक्षित किया गया है। डिजिटल इंडिया के तहत किए गए प्रयासों से 25 करोड़ से 85 करोड़ इंटरनेट कनेक्शन हो गए, प्रति माह 19.5 जीबी प्रति व्यक्ति डेटा खपत है, 100 करोड़ से अधिक लोगों के पास स्मार्टफोन है। आज विश्व 46% डिजिटल लेनदेन भारत में होता है।

योगी की सशक्त लीडरशिप का असर, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में रैंकिंग में 14वें से दूसरे पायदान पर पहुंचना यूपी - डॉ. राजेश्वर सिंह

डॉ. सिंह ने कहा कि आज ग्रामीण बच्चों तक भी टेक्नोलॉजी की पहुंच है, 2018 और 2022 के बीच ग्रामीण भारत में स्मार्टफोन का स्वामित्व दोगुना से अधिक बढ़कर 36% से 75% तक हो गया है। किसान के 12 साल के बेटे ने टूटे मोबाइल से यूट्यूब से कोडिंग सीखकर 3 ऐप बना दिए, अब अपनी आंठवी की पढाई के साथ हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस बीएससी की ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा है। यूपीएससी 2023 में योगी सरकार की मुफ्त 'अभ्युदय' कोचिंग से 20 छात्रों ने यूपीएससी क्लीयर किया है।


डा0 राजेश्वर मय दिखा सरोजनी नगर का गौरी बाजार

भाजपा विधायक ने आगे कहा कि पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में स्टार्टअप इंडिया ने नए विचारों को मंच दिया, उन्हें फंडिंग के स्रोतों से जोड़ा है। आज भारत का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इकोसिस्टम है, 1.25 लाख से अधिक पंजीकृत स्टार्टअप हैं, जिसने 12 लाख से अधिक लोगों को रोजगार दिया है। स्टार्टअप इकोसिस्टम केवल बड़े महानगरों तक ही सीमित नहीं है, यह 760 से अधिक जिलों तक पहुंच चुका है। भाजपा के संकल्प पत्र का उल्लेख करते हुए सरोजनीनगर विधायक ने कहा अगले 5 सालों में स्टार्टअप इंड़िया सीड फंड योजना और स्टार्टअप क्रेडिट गारंटी योजना का विस्तार करके स्टार्टअप के लिए पर्याप्त फंडिंग सुनिश्चित की जाएगी।


देश के 1.82 करोड़ युवा पहली बार कर रहे मतदान, अब परिवारवाद, जातिवाद से आगे बढ़ चुका युवा, विकास के मुद्दों पर करता है बात - डॉ. राजेश्वर सिंह

पदयात्रा के दौरान भाजपा नेता राजेश चौहान, शिव शंकर सिंह शंकरी, कर्नल दयाशंकर दुबे, भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद मौर्या, पूर्व मंडल अध्यक्ष अनूप मिश्रा, दीपक गुप्ता, वीरू सिंह, मंडल अध्यक्ष के के श्रीवास्तव, विवेक राजपूत, पार्षद सौरभ सिंह मोनू, पिंकी रावत , पार्षद प्रतिनिधि राम नरेश रावत , लवकुश रावत, मंडल प्रभारी राजेश कुमार गुप्ता, रजनीश श्रीवास्तव, नीरज श्रीवास्तव, श्रीराम गुप्ता, अर्जुन लोधी, वीर बहादुर सिंह वीरू, नरेंद्र सिंह, प्रदीप सिंह, सुशांत, अनिल सिंह, रितेश सिंह, पार्षद गीता गुप्ता, संजय गुप्ता, सुनीता श्रीवास्तव, सुनीता विश्वकर्मा, योगिता, सपना सोनी, कंचन सोनी, रंजीत विश्वकर्मा, फरीन खान, गुड़िया, रंगोली, प्रीति, नेहा सिंह, नेहा रावत, दीप्ति सिंह, कांति पांडेय, सुमन सिंह, उषा रावत, मधु चौरसिया, अधिवक्ता संघ से मनु श्रीवास्तव, मीना सिंह कठावर, राहुल मिश्रा, श्यामेंद्र सिंह, विनोद सिंह, अरविंद शर्मा,पर्वतीय समाज से गणेश चंद्र जोशी, राजेंद्र सिंह रावत, पूनम शाह, गरिमा शाह, भुवन चंद्र पांडेय, पुष्पा नेगी, अल्पसंख्यक समाज सेसिराज अली खान, शेर अली खान, शाहनाज बानो, मनमोहन सिंह, सरदार सर्वजीत सिंह, भाजपा महिला मोर्चा से साधना गुप्ता, पूजा सिंह, पिंकी सिंह, अनीता शर्मा, गीता प्रजापति, मंजरी शुक्ला, सरोज सिंह, मंजू गौर,सरोजनी नगर आदर्श व्यापार मंडल तथा छठ पूजा जनकल्याण समिति से ओम प्रकाश शर्मा, विनोद कुमार सिंह, ए के सिंह, रवीश कुमार श्रीवास्तव तथा बड़ी संख्या में भाजपा नेता, सामाजिक कार्यकर्ता और क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies