विनोद कुमार सिंह आईपीएस का केन्द्र से वापसी का फरमान, महकमें में चर्चा का दौर जारी
Type Here to Get Search Results !

Recent Tube

विनोद कुमार सिंह आईपीएस का केन्द्र से वापसी का फरमान, महकमें में चर्चा का दौर जारी

 


दिवाकर सिंह

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कैडर के 1994 बैच के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी विनोद कुमार सिंह, को केन्द्रीय गृह मंत्रालय भारत सरकार ने अचानक केन्द्र सरकार के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल से उत्तर प्रदेश वापसी का फरमान जारी कर दिया। जिसे लेकर पुलिस महकमे में चर्चा का दौर जारी है।


     बता दें बिहार प्रदेश में जन्मे वर्ष 1994 बैच के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी विनोद कुमार सिंह जो कि बीते वर्ष नौ माह पूर्व माह जून में उत्तर प्रदेश के सुरक्षा प्रमुख (एडीजी सुरक्षा) के पद से स्थानान्तरण होकर केन्द्र सरकार के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में नार्थ ईष्ट का स्पेशल डीजी बनाकर भारत सरकार ने गौहाटी (आसाम प्रदेश ) मुख्यालय में तैनाती की गई थी ।



अचानक मूल कैडर उत्तर प्रदेश आने का फरमान होने से आईपीएस महकमें में खासा चर्चा का विषय बना

        केन्द्रीय गृह मंत्रलय द्वारा आज 2 अप्रैल को अपने एक आदेश में विनोद कुमार सिंह को मात्र नौ माह के भीतर ही अचानक मूल कैडर उत्तर प्रदेश आने का फरमान होने से आईपीएस महकमें में खासा चर्चा का विषय बन गया है। सामान्य तौर ऐसा कम ही होता है जब किसी वरिष्ठ अधिकारी को बिना कार्यकाल पूरा किये (जैसा कि पॉच वर्ष बताया गया है ।) वापस मूल कैडर बुलाया जाना / भेजा जाना महकमें में चर्चा का विषय बन गया है। जब देश में चुनाव का बिगुल बज चुका हो ऐसे में किसी बड़े और तेज तर्रार चर्चित अधिकारी को मूल कैडर में अचानक वापसी अधिकारी की अहम भूमिका उनके अनुभव का राज्य की सरकार को विशेष आवश्यकता हो ऐसे में अधिकारी को प्रदेश में कोई अहम पद पर  नियुक्ति कर सरकार उनके अनुभव का फायदा लेना चाहती है ऐसा चर्चा सुना जा रहा है।


विनोद कुमार सिंह, आईपीएस का, सरकार के भरोसेमन्द एवं तेज तर्रार अधिकारियों में है शुमार

   बिदित हो कि विनोद कुमार सिंह, आईपीएस की गिनती देश में पुलिस महकमें में एक चर्चित एवं शुमार रखने वालों में आता है । श्री कुमार उत्तर प्रदेश के नामी जनपदों के पुलिस कप्तान, पुलिस महानिरीक्षक समेत सुरक्षा प्रमुख(एडीजी सुरक्षा),केन्द्रसरकार के अत्यन्त महत्वपूर्ण गृह मंत्रालय भारत सरकार के ओ० एस० डी० के पद पर भी कार्य कर चुके हैं ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies