खाकी वाले गुरुजी ने छात्रा को भेंट किया साइकिल
Type Here to Get Search Results !

Recent Tube

खाकी वाले गुरुजी ने छात्रा को भेंट किया साइकिल



मनोज तिवारी ब्यूरो प्रमुख अयोध्या

पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय अयोध्या में नियुक्त सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव जो अयोध्या के जयसिंहपुर वार्ड में वंचित वर्ग के बच्चों को निशुल्क रूप से शिक्षित करते हैं! इसी कारण से लोग इन्हें

 खाकी वाले गुरुजी के नाम से जानते हैं! प्राथमिक विद्यालय पुरेशाहनेवाज अयोध्या के कक्षा तीन में पढ़ने वाली छात्रा महक जो स्कूल में आयोजित वार्षिक परीक्षा में अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया उसे खाकी वाले गुरुजी ने लोगों के सहयोग से नई साइकिल खरीद कर भेंट किया। अपने चाचा शीशम के साथ दुकान पर आयी छात्रा महक साइकिल पाकर प्रसन्न हो उठी।

सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव भिक्षावृत्ति से जुड़े हुए मलिन बस्ती के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की मुहिम चलाते हैं। अपनी ड्यूटी पर जाने से पहले सुबह दो घंटा 60 गरीब बच्चों को पढ़ाते हैं। इनकी इस मुहिम में साकेत कॉलेज के छात्र ऋषभ शर्मा और अंशिका सिंह निःशुल्क रूप से शिक्षण कार्य करते हैं। रणजीत ने कुछ बच्चों का दाखिला नजदीक के प्राथमिक विद्यालय शाहनेवाजपुर में करवा दिया था। उन्ही छात्रों में से महक ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करके अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। महक के उत्साहवर्धन के लिए दारोगा रणजीत ने उसे नई साइकिल उपहार में भेंट किया। इस मौके पर महक के चाचा शीशम और समाजसेवी लोको पायलट राजन यादव मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies