प्रयागराज में राहुल-अखिलेश का नया अंदाज: मंच पर एक-दूसरे का लिया इंटरव्यू; क्योटो का जिक्र कर PM पर बोला हमला
Type Here to Get Search Results !

Recent Tube

प्रयागराज में राहुल-अखिलेश का नया अंदाज: मंच पर एक-दूसरे का लिया इंटरव्यू; क्योटो का जिक्र कर PM पर बोला हमला

 


फाफामऊ के पंडिला में भगदड़ की वजह से चुनावी जनसभा को राहुल और अखिलेश भले ही संबोधित न कर सके हों, लेकिन वहां दोनों ने बैठकर आपस में जो बातचीत की उसका वीडियो सोशल मीडिया में रविवार की शाम को जारी कर दिया गया। नए अंदाज में इस वीडियो में राहुल और अखिलेश एक दूसरे का इंटरव्यू लेते दिखाई दिए। तकरीबन दस मिनट का यह वीडियो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म पर जारी किया गया है। इस वीडियो की शुरुआत में राहुल गांधी सपा प्रमुख अखिलेश से कहते नजर आ रहे हैं कि ब्रदर यहां पब्लिक मीटिंग करना मुश्किल है। इस पर अखिलेश ने कहा, जी बिल्कुल। फिर राहुल बोलते हैं कि मैंने सोचा कि हम आपस में यूपी के बारे में थोड़ी बातचीत कर लें। इस पर अखिलेश ने कहा कि मैं समझता हूं कि जब माइक खराब हो गया है तो लोग अच्छे से हमारी बात सोशल मीडिया के माध्यम से साझा करेंगे। लोगों को यह भी जानकारी मिल जाएगी कि हम और आप क्या बोल रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि यूपी जो 80 सीटें दे रहा है, उसमें से 79 सीटें सपा, कांग्रेस का इंडिया गठबंधन जीत रहा है। इसमें से एक सीट क्योटो सीट है उसमें हम और आप लड़ाई में है। बीच में टोकते हुए राहुल ने कहा यह क्योटो क्या जापान वाला है। जवाब में अखिलेश ने कहा कि जो हमारे प्रधान सांसद हैं, उन्होंने काशी के लोगों को सपना दिखाया था कि काशी दुनिया की सबसे बेहतर सिटी क्योटो जैसा बनेगा। काशी क्योटो बना या नहीं, यह वहां के लोग तय करेंगे और फिर वोट डालेंगे। इस बार मनमर्जी नहीं चलनी है। हमारी आपकी बात, 140 करोड़ लोगों की और संविधान की बात होगी।

आपसी संवाद में राहुल ने कहा कि यूपी को नरेंद्र मोदी ने बेरोजगारी का सेंटर बना दिया है। अखिलेश ने कहा, हां यहां बड़ी बेरोजगारी है। इस सभा में भी काफी संख्या में युवा बेरोजगार पहुंचे हैं। यह वह लोग हैं जो नौकरी चाहते हैं। इसी बीच राहुल ने अपने कैमरामैन से कहा कि वह भीड़ की ओर कैमरा दिखाएं। अखिलेश ने कहा हम दोनों मिलकर बेरोजगारों को नौकरी दिलाने की दिशा में काम करेंगे। बातों ही बातों में राहुल गांधी के खटाखट बोलने पर ठिठोली करते हुए अखिलेश ने कहा कि आपके खटाखट बोलने के बाद मोदी जी रटारट रटारट लगातार बोल रहे हैं। इस दौरान राहुल ने कहा कि जरा अपने पिता मुलायम सिंह जी के बारे में बताए। 

अखिलेश ने कहा कि नेता जी और उनके साथ के लोग जमीनी राजनीति करते रहे। वह धरती पुत्र बोले गए क्योंकि वह जमीनी लोगों की बात समझते थे। इस दौरान अखिलेश ने राहुल से कहा कि आपका इस क्षेत्र से और इस शहर से आज का लगाव नहीं है, न जाने कितना पुराना है। इमोशनल कनेक्ट जितना आपके परिवार का है उतना किसी अन्य राजनीतिक दल का नहीं है। इसी तरह दोनों की बातचीत तमाम मुद्दों पर होती रही। राहुल ने अखिलेश से पूछा कि नरेंद्र मोदी जी डिबेट से क्यों डरते हैं। इस पर अखिलेश ने कहा कि वह सच का सामना नहीं करना चाहते। अंत में दोनों ने हाथ मिलाते हुए कहा कि यह यूनिक मीटिंग है। इसके बाद दोनों ने हाथ उठाकर भीड़ का अभिवादन किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies